Breaking News

नेशनल ह्यूमन वेलफ़ेयर कॉउन्सिल India’s Great Leaders Festival 2018 का आयोजन – Mithila City News 

समस्तीपुर 29 नवंबर 2018

रिपोर्ट : रमेश शंकर झा समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर : नेशनल ह्यूमन वेलफ़ेयर कॉउन्सिल नागपुर मे India’s Great Leaders Festival 2018 का आयोजन किया गया है। जिसका मुख्य उद्देश्य समाज के कई पहलुओं पर सीधा संवाद करके संबंधित विभागों से उनका हल निकालना है, साथ ही देश भर से एकत्रित हो रहे इस Talk Summit में अपने अपने क्षेत्र में बेहतरीन कार्य करने वाले महानुभावो को यूथ आइकॉन अवार्ड 09/12/2018 से तुली इंटरनेशनल होटल मे सम्मानित किया जायेगा। कार्यक्रम में कई गणमान्य व्यक्तियों के गरिमामयी उपस्थिति देने की संभावना है।

संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुंजन मेहता व नवनियुक्त बिहार प्रदेश युवा अध्यक्ष कुंदन कुमार रॉय ने बताया की कार्यक्रम में शिक्षा के क्षेत्र से भारत के अनेक राज्यो से शिक्षा, स्वास्थ्य, समाजसेवा, उद्योग, मीडिया, पर्यावरण, कला-सँस्कृति से जुड़े महानुभावों व संस्थाओ को भी सम्मानित किया जायेगा। जिन्होंने ने अपने कार्यो से देश और समाज के विकाश मे अपना उत्कृष्ट योगदान दिया है। वहीँ कुंदन रॉय के लिए भी यह अवसर महत्त्वपूर्ण है, कयोंकि लगभग सम्पूर्ण भारतवर्ष से आए महान विभूतियों से रुबरु होने के साथ-साथ उन्हे सम्मानित करने का भी सौभाग्य प्राप्त होगा।

कुंदन कहते है मैं हमेशा समाज के हर वर्ग को सम्मानित, सुदृढ़, और सबल देखना चाहता हूँ। इस उपलब्धि के लिए संस्था के जनक गुंजन मेहता जी का हृदय से अभार व्यक्त करते हैं की उनहोंने समय समय पर एक उत्तरदायित्त्व मुझे सौपा और मुझे एक नया असमान दिया जहाँ मैं स्वयं भी उड़ सकूँ और दूसरो को भी उन्मुक्त गगन मे पंख पसारने के लिए मार्गदर्शन दे सकूँ। हर इन्सान को अच्छा जीवन जीने का अधिकार है, बस जरुरत है तो आत्मविश्वास और सकारत्मक नजरिए की। मंजिल भी रास्ता देखती है विलक्षण प्रतिभा के धनी व्यक्तित्व और संघर्षशील इन्सान का। मै कई साल तक नागपुर मे रहा और आज जो कुछ भी हूँ उसमे नागपुर के लोगों का बहुत योगदान है।मेरा कॉलेज, औक्सफोर्ड, शीलानगर और दोस्त सब मेरे लिए महत्वपूर्ण हैं। यहीं  से MBA भी किया और पहली नौकरी भी ये ही किया। सोचा नही था ऐसे फिर नागपुर जाना होगा जहाँ कि याद आज भी आंखे नम कर जाती हैं। ये आरंभ है आगे और भी कार्यक्रम का आयोजन होता रहेगा जो युवाओं को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता रहेगा। कुंदन रॉय कहते है आइए कामयाबियों का एक नया जहान बनाए लड़ कर कमियों से अपने उन्हे सफलता का हथियार बनाए।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

समस्तीपुर:-निष्ठा के साथ कर्तव्य बोध का लिया शपथ – मिथिला सिटी न्यूज

🔊 Listen to this दिनांक:-12नवंबर,2019 रिपोर्ट:- डी के महतो ताजपुर/समस्तीपुर:-प्रखंड संसाधन केंद्र ताजपुर (समस्तीपुर) में …