समस्तीपुर : खेल प्रतिस्पर्धा से आगे बढ़ते हैं खिलाड़ी, बीडीओ प्रखंड स्तरीय तरंग खेल प्रतियोगिता शुरू

समस्तीपुर 08 दिसंबर 2022

समस्तीपुर : प्रखंड मुख्यालय स्थित श्री कृष्णा उच्च विद्यालय प्रांगण में गुरुवार को तीन दिवसीय प्रखंड स्तरीय तरंग स्पोर्ट्स मेधा प्रतियोगिता शुरू हुआ। उद्घाटन बीडीओ राहुल कुमार, बीईओ नवल किशोर प्रसाद, प्रधानाध्यापक मुकेश कुमार, सौरभ कुमार एवं लेखापाल चंदन श्रीवास्तव ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। अवसर पर प्रखंड विकास पदाधिकारी राहुल कुमार ने प्रतिभागियों को उत्साहित करते हुए कहा कि हमें अपने को स्वस्थ तंदुरुस्त ऊर्जावान बनाए रखने के लिए खेल बेहद जरूरी है। क्योंकि स्वस्थ शरीर और दिमाग काे विकसित करने के लिए खेल महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

उन्होंने खेल की शुरुआत से पूर्व सभी प्रतिभागियों को खेल भावना से खेलने की शपथ दिलाते हुए कहा कि खेल भावना अपने आप में एक ऐसा साध्य है, जिससे हम प्रतिस्पर्धा भी रखते हैं. आगे भी बढ़ते हैं। लेकिन अपनी भावना दोस्ताना रखते हैं. यह व्यवहार और दोस्ताना खेल से ही दिखाई देता है। जो जीवन भर आगे बढ़ने की एक मिसाल है। कार्यक्रम का उद्घाटन छात्रा जिज्ञासा राय की अगुआई में उत्क्रमित मध्य विद्यालय लगुनियाँ सूर्यकण्ठ की बैंड टीम ने खेल ध्वज बीडीओ को सौंपकर प्रतियोगिताओं आजाद कराया।

पहले दिन अंडर-17 आयु वर्ग के एथलेटिक्स प्रतिस्पर्धा के 100 मीटर बालिका वर्ग गति दौड़ में उमवि गरुआरा की सोनाली कुमारी, रामवि चकहाजी की चांदनी कुमारी, एंव उमवि सिंघिया खुर्द की गुलशन प्रवीण क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रही. जबकि बालक वर्ग में उमवि शंभूपट्टी के विकास कुमार पहले, रामवि चकहाजी के मो. चांद दूसरे एवं उमवि सिंघिया खुर्द के प्रियांशु कुमार तीसरे स्थान पर रहे। 800 मीटर दौड़ के बालक वर्ग में मेजबान जितवारपुर के दुर्गेश कुमार राय, आलोक कुमार शर्मा मध्य विद्यालय कोरबाधा के रवि कुमार एवं उमवि शंभूपट्टी के अभिषेक कुमार ने क्रर्मश: गोल्ड सिल्वर व ब्रोंज मेडल पर कब्जा जमाया. एवं बालिका वर्ग में उमवि सिंघिया खुर्द विनीता कुमारी ने स्वर्ण, श्रीकृष्णा उच्च विद्यालय की प्रीति कुमारी ने रजत एवं उच्च विद्यालय कर्पुरीग्राम की प्रीति कुमारी कांस्य पदक अपने नाम किया. इसी तरह ऊंची कूद बालक वर्ग में उमवि सिंघिया खुर्द के सौरभ कुमार, जितवारपुर के आलोक कुमार एवं जगतसिंहपुर के मनीष कुमार क्रमश: पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे. वही लंबी कूद में जितवारपुर के दीपक कुमार ने प्रथम, जगतसिंहपुर के मनीष कुमार ने द्वितीय एंव सिंघिया खुर्द के प्रियांशु कुमार तृतीय स्थान पर रहा. इसके अलावा दलिए स्पर्धा में कबड्डी खो-खो एवं फुटबॉल में विभिन्न विद्यालय से चयनित प्रतिभागियों को आपस में मैच कराकर बालक एवं बालिका की अलग-अलग टीम में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों का चयन किया गया जो जिला स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेंगे।

सम्पूर्ण खेल कार्यक्रम का समन्वय उच्च विद्यालय कर्पूरीग्राम के शिक्षक सुभित कुमार सिंह ने किया। विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं में निर्णायक के रूप में रजनीश कुमार पांडे, अहमद हुसैन, विनय कुमार विनय, शशि कुमार गुप्ता, कुमारी वंदना, ऋतुराज, मिंटू कुमार आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी।वहीं समपूर्ण कार्यक्रम को अपनी ओजस्वी आवाज से बांध कर प्रतिभागियों के उत्साह एवम् मनोबल को बढ़ाकर तरंग उत्सव का सफल संचालन मुकेश कुमार एच एम ने किया। मौके पर प्रधानाध्यापक कौशल कुमार, पवन कुमार शर्मा, तनवीर अहमद, विकास कुमार आदि मौजूद थे।

बताते चलें कि तीन दिवसीय प्रखंड स्तरीय तरंग स्पोर्ट्स मीट के पहले दिन अंडर 17 के बालक एवं बालिकाओं ने भाग लिया जबके अंडर 14 एवं अंडर 12 के बच्चे क्रमशः शुक्रवार एवं शनिवार को इस प्रतिस्पर्धा में शिरकत करेंगे।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय बेला पंचरूखी में बैगलेस सुरक्षित शनिवार का आयोजन किया गया

🔊 Listen to this मिथिला सिटी न्यूज़ समस्तीपुर 28 जनवरी 2023 रिपोर्ट : राजेश झा। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *