Breaking News

बेगूसराय जिला के बखरी अनुमंडल मुख्यालय की अग्रणी संस्था बखरी विकास क्लब ने समारोहपूर्वक मनाया अपने सूत्रधार की द्वितीय पुण्य तिथि

मिथिला सिटी न्यूज़

बेगूसराय : प्रखर समाजवादी नेता व शिक्षाविद् स्व. विष्णुदेव मालाकार के द्वितीय पुण्यतिथि बखरी विकास क्लब के तत्वावधान में नौनिहालों के बीच पठन-पाठन सामाग्री वितरण, वृक्षारोपण के साथ समारोहपूर्वक मनाई गई।

कार्यक्रम की अध्यक्षता बखरी विकास क्लब के उपाध्यक्ष डा आलोक कुमार एवं संचालन सचिव कुंदन पंडित ने किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि व भाजयुमो नेता नगर पार्षद नीरज नवीन ने श्रद्धांजली देते हुए कहा कि मालाकार जी बखरी में राजनीतिक, सांस्कृतिक व शैक्षणिक जागरण के अग्रदूत थे।

समारोह की शुरुआत उनके तैलचित्र पर पुष्पांजलि से हुई। उसके बाद समाज के दलित तबकों के सैकड़ों नौनिहालों के बीच रौता-विहार में पठन-पाठन सामग्री का वितरण किया गया। साथ ही प्रथम पुण्यतिथि की भाँति द्वितीय पुण्यतिथि पर भी कई फलदार व छायादार पौधों का रोपण करके आगत अतिथियों द्वारा उन्हें स्व मालाकार जी को ग्रीन सल्यूट दिया गया।

वहीं स्व मालाकार जी के आवास पर आयोजित पुष्पांजलि कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सेंट पाॅल माॅडर्न स्कूल के निदेशक दानेश्वर यादव ने अपने वक्तव्य में कहा कि मालाकार जी बखरी के राजनीति में सेवा, सुचिता, संस्कृति व संस्कार के पर्याय थे। भले ही वे अभाव में अपना जीवन व्यतीत किये, परंतु विचारधारा व ईमान से कभी समझौता नही किये, जिनका अब की राजनीति में घोर अभाव हो चला है। आज के नए युवाओं को उनसे यह चीज सीखने की जरूरत है।


वहीं एसयूसीआई नेता जयप्रकाश मालाकार ने कहा कि बतौर जदयू के राज्य परिषद सदस्य व सांसद प्रतिनिधि मालाकार जी का कार्यकाल बेदाग रहा। वे क्षेत्रीय राजनीति के धुरंधर व पार्टी के मजबूत स्तंभ थे।


हिन्दी के प्राध्यापक राजीव नंदन ने अपने सम्बोधन में मालाकार जी को याद करते हुए कहा कि राजनीति के अलावा क्षेत्र के साहित्यिक व सांस्कृतिक जगत में भी गुरुजी के योगदानों को भुलाया नहीं जा सकता। हिंद कला परिषद जैसे गरिमामय संस्था के स्थापना से लेकर श्री विश्व बंधु पुस्तकालय के विकास मे उन्होंने अपना सर्वस्व न्यौछावर करते रहे।


विद्वान शिक्षक बृजमोहन त्यागी ने बखरी के चहुंमुखी विकास के लिए अनुमंडल बनाओ आंदोलन, नगर पंचायत के गठन में स्व मालाकार जी के योगदान को अप्रतिम बताया। उक्त कार्यक्रम में स्व मालाकार जी के जेष्ठ पुत्र श्री विश्वबंधु पुस्तकालय के अध्यक्ष व शिक्षक कौशल किशोर क्रान्ति, रामनंदन अज्ञानी, गणेश साह, जवाहर राय, कानू विकास संघ के संजीत साह, सह सचिव राकेश मालाकार, राजन कुमार, सह सचिव मुमताज राॅक, गौरव टिवरड़ीवाल, हिमांशु मालाकार, कौशल कुमार, अभिनव कुमार व बड़ी संख्या में सामाजिक- राजनीतिक कार्यकर्ता व छात्र- छात्राएं मौजूद रहे।

इसके अलावे बखरी विकास क्लब के अध्यक्ष डा विशाल, सामाजिक कार्यकर्ता रजनीकांत पाठक, नरेश पासवान, संजय प्रकाश शर्मा, प्रशांत सोनी, निवर्तमान भाजपा जिलाध्यक्ष संजय सिंह, भूमिहार राय जैसे कई हस्तियों ने सोशल मीडिया के माध्यम से भी दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि अर्पित की।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

भारत फाइनेंस कर्मी से 5.51 लाख की लूट

🔊 Listen to this 23 सितंबर 2022 मिथिला सिटी न्यूज़ रिपोर्ट देवेन्द्र कुमार महतो। समस्तीपुर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *