विद्युत विपत्र में शिकायत को लेकर बिजली विभाग ने जारी किया व्हाट्सएप नंबर

समस्तीपुर 03 जुलाई 2021

केवल विपत्र में गड़बड़ियों को लेकर उपभोक्ता कर सकेंगे व्हाट्सएप के माध्यम से शिकायत, तय समय सीमा में होगा निदान

रिपोर्ट  : मृत्युंजय कुमार ।

विद्युत विपत्र में त्रुटि और गड़बड़ियों से संबंधित शिकायत व सुधार के लिए विद्युत आपूर्ति अंचल समस्तीपुर के द्वारा एक व्हाट्सएप नंबर जारी किया गया है। जिसके तहत समस्तीपुर एवं वैशाली जिला के विद्युत उपभोक्ता व्हाट्सएप नंबर- 7762821918 पर विद्युत विपत्र में सुधार संबंधी शिकायत व्हाट्सएप के माध्यम से कर सकते हैं। जारी किए गए नंबर पर केवल व्हाट्सएप के माध्यम से ही शिकायत दर्ज कराई जा सकती है। अन्य समस्याओं से संबंधित शिकायत को लेकर उपभोक्ता पूर्व से जारी किए गए टोल फ्री नंबर 1912 पर अथवा अपने-अपने प्रमंडलवार फ्यूज कॉल नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। इस बात की जानकारी शहर के चीनी मिल चौक स्थित एनबीपीडीसीएल कार्यालय में शनिवार को आयोजित एक पत्रकार वार्ता में विद्युत अधीक्षण अभियंता पंकज राकेश के द्वारा दी गई। पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने बताया कि जारी किए गए नंबर पर उपभोक्ता विपत्र में त्रुटि और गड़बड़ियों से संबंधित शिकायत व्हाट्सएप कर सकते हैं। जिसकी जांच विभाग के पदाधिकारी निश्चित समय सीमा में करेंगे। विभागीय नियमानुसार सक्षम पदाधिकारी तय अवधि में शिकायतों का निपटारा करेंगे।

जिसके संबंध में आवेदक उपभोक्ताओं को अंतिम कार्रवाई से संबंधित सूचना व्हाट्सएप के माध्यम से उपलब्ध कराई जाएगी। यह नंबर केवल व्हाट्सएप और विपत्र में त्रुटियों के निराकरण को लेकर जारी किया गया है। अन्य समस्याओं और शिकायतों के लिए उपभोक्ता पूर्व से जारी किए गए नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। इससे करीब 15 लाख उपभोक्ताओं को सुविधा मिलेगी ।

मौके पर मुख्य अधीक्षण अभियंता पंकज राजेश, कार्यपालक अभियंता सौरभ कुमार, केवल विकास चंद्रा, रोसड़ा के ईई प्रशांत कुमार पंडित, महुआ के आशीष रंजन एवं हाजीपुर अरबिंद कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

पंचायत आम निर्वाचन 2021 के निर्वाचन प्रक्रिया की जानकारी मतदाताओं तक पहुंचाऐगें बी एल ओ

🔊 Listen to this समस्तीपुर 19 सितम्बर 2021 रिपोर्ट :- प्रभात कुमार । समस्तीपुर ( …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *