मजदूर एवं मध्यमवर्गीय परिवार भुखमरी के कगार पर – राम सुदिष्ट यादव 

मधुबनी 10 अप्रैल 2020

मधुबनी : जिला में लॉकडाउन का पूरी तरह पालन करते हुए मजदूर एवं मध्यमवर्गीय परिवार के लोगों को अब भूखमरी की स्थति होती जा रही है। इसलिए जरूरतमंद परिवारों के लिए भी राहत और राशन देने की मांग सरकार से राम सुदिष्ट यादव समाजवादी पार्टी बिहार के प्रदेश सचिव ने की है। जिनके पास राशन कार्ड नहीं है वैसे परिवार को भी आधार कार्ड के आधार पर राहत और राशन देने की व्यवस्था की जाने की मांग की है।
उन्होंने जिला पदधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी, सहित प्रखंड के बी डी ओ, सी ओ से मांग करते हुए कहा कि मधुबनी जिला में हजारों ऐसे परिवार हैं जो राशन कार्ड से वंचित है। लेकिन आपदा के समय में सरकार द्वारा मिलने वाले राहत से इन लोगों को वंचित रहना पर जाता है। अतः सरकार इन्हें आधार कार्ड को आधार बनाकर राहत मुहैया कराते हुए मानवता दिखाएं।

उन्होंने कहा कि पूर्व के वर्षोंं में सरकार द्वारा इन वंचित राशनकार्ड धारियों से आवेदन लिए गए, लेकिन इन लोगों को राशनकार्ड अभी तक मुहैया नहीं कराया जा सकता है। जिसके कारण सरकारी राहत से ये लोग वंचित रह जाते हैं। उन्होंने अपने जिला सहित समस्त बिहार की जनता को संयम के साथ लॉकडाउन को पूरी तरह पालन करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को सोशल डिस्टेंसिंग सबसे कारगर उपाय है,अतः सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अवश्य करें।… राम सुदिष्ट यादव प्रदेश सचिव समाजवादी पार्टी बिहार।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

बलान नदी का पानी घर में चले जाने से 50 परिवार के ढाई सौ लोग राष्ट्रीय उच्च पथ पर शरण लेकर खानाबदोश की जिंदगी जीने को मजबूर

🔊 Listen to this मिथिला सिटी न्यूज ***प्रशासन के तरफ से अब तक राहत सामग्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *