शहीद पिंटू सिंह के प्रथम शहादत दिवस पर अभिनव पहल का शौर्य नमन कार्यक्रम

बेगूसराय 03 मार्च 2020

रिपोर्ट  : राजेश कुमार झा।

बखरी/बेगूसराय : पिछले वर्ष जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए ध्यानचक्की राटन, बखरी के सपूत पिंटू कुमार सिंह के प्रथम शहादत दिवस पर सामाजिक संस्था”अभिनव पहल”, बखरी के बैनर तले दिनांक-02.03.2020 को शहीद पिंटू कुमार सिंह के प्रथम शहादत दिवस पर शौर्य नमन कार्यक्रम मनाया गया।

 

कार्यक्रम की शुरुआत एसडीएम अनिल कुमार, एसडीपीओ ओमप्रकाश, बीडीओ अमित कुमार पांडेय, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. महेन्द्र प्रसाद चौधरी, जिला परिषद सदस्य झुना प्रसाद सिंह के द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित एवं शहीद के तैलचित्र पर पुष्प अर्पित कर किया गया। सर्वप्रथम उनकी सुपुत्री आरोही सिंह पीहू के द्वारा पुष्पांजलि की गई। तत्पश्चात लगभग ग्यारह भूतपूर्व सैनिकों, वर्तमान सैनिकों एवं उनके परिजनों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत प्रमोद केशरी की अध्यक्षता में हुई एवं मंच का संचालन संजीव रजक एवं वसंत कुमार ने संयुक्त रूप से किया।
इस अवसर पर एसडीएम बखरी अनिल कुमार ने कहा कि शहीद किसी जाति धर्म के नहीं होते। शहीद पिंटू सिंह के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि तभी होगी जब हम अपने-अपने कार्यक्षेत्र में बेहतर करें और अपने समाज एवं देश को आगे बढ़ाएं।

एसडीपीओ ओमप्रकाश ने कहा कि शहीदों की शहादत हमारे लिए प्रेरणास्त्रोत है। देश की रक्षा करने के लिए अंतिम सांस तक लड़ने वाले पिंटू सिंह की शहादत ने बखरी की धरती को गौरवान्वित किया है।

इस मौके पर बीडीओ अमित कुमार पांडेय ने शहीदों के शौर्य को नमन करते हुए कहा कि हमारा समाज शहीदों की शहादत को कभी नहीं भूलेगा। सामाजिक कार्यकर्ता जितेन्द्र कुमार जीतू, सरोजनी भारती व पंकज पासवान ने शहीद पिंटू सिंह के नाम पर बखरी में डिग्री महाविद्यालय के स्थापना तथा शहीदों के परिजनों की दशा सुधारने की मांग के साथ गांव में सरकारी सुविधा के विस्तार की मांग की।

इस अवसर पर विभिन्न विद्यालयों/कोचिंग के बच्चों ने राष्ट्रीय गीत तथा स्वरचित कविताओं के माध्यम से शहीदों के प्रति अपनी श्रद्धा निवेदित की।
इस अवसर पर अभिनव पहल संस्था की ओर से शहीद के परिजनों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। मौके पर भूतपूर्व सांसद रामजीवन सिंह के द्वारा वाचनालय एवं उनकी प्रतिमा का शिलान्यास किया गया।

 

इस शौर्य नमन कार्यक्रम को रघुनंदन महतों, अजित कुमार, पंकज पासवान, सिधेश आर्य, नीरज नवीन, सरोजिनी भारती, कुंदन कुमार, डॉ. विशाल, प्रेम किशन, माला शर्मा इत्यादि ने संबोधित किया।
मौके पर प्रमोद पंडित, दीपक रजक, निर्दोष कुमार, जितेन्द्र जिज्ञासु, रूपेश कुमार, विपिन कुमार, अरुण ठाकुर, अभिषेक पोद्दार, राजन कुमार, कविराज शर्मा सहित हजारों की संख्या में क्षेत्र की जनता ने उपस्थित होकर शाहिद पिंटू सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित किया।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

विधायक आलोक मेहता ने 31 लाख़ 51 हजार 330 रुपए की लागत से भिभिन योजनाओं का किया शिलान्यास

🔊 Listen to this मिथिला सिटी न्यूज समस्तीपुर/दलसिंसराय(आर वर्मा):-स्थानीय विधायक आलोक कुमार मेहता ने विधानसभा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *