प्रगति आदर्श सेवा केंद्र के सचिव सम्मानित – मिथिला सिटी न्यूज़ 

चंडीगढ़ 03 दिसंबर 2019

चंडीगढ़ :- आपदा के क्षेत्र में वर्षों से उत्कृष्ट कार्य करने वाले स्वयंसेवी संस्था प्रगति आदर्श सेवा केंद्र एवं आशा सेवा संस्थान,समस्तीपुर को मोहाली NIPCCD में तीन दिवसीय प्रशिक्षण( 26नवंबर से 28 नवंबर) *आपदा प्रबंधन में जेंडर आधारित मुद्दे पर प्रशिक्षण* कार्यक्रम के लिए चयनित किया गया। प्रशिक्षण में सर्वश्रेष्ठ प्रस्तुति के लिए प्रगति आदर्श सेवा केंद्र के सचिव संजय कुमार बबलू और आशा सेवा संस्थान के सचिव अमित कुमार वर्मा को प्रशस्ति पत्र से NIPCCD के क्षेत्रीय निदेशक केoसीoजॉर्ज एवं कार्यक्रम प्रभारी सतबीर छावड़ाके द्वारा सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम प्रभारी सतवीर छाबड़ा ने बताया कि इन लोगों की पिछली गतिविधियों को देखकर समस्तीपुर जिले से इन दोनो संस्थाओं को चयनित किया गया। इसकी अलावे बिहार से दो और भी संस्थाएं दीदीजी फाउंडेशन के संथापक डा नम्रता आनंद एवं मिथिला कला विकास परिसद के सचिव मनोज कुमार झा को भी प्रशस्ति पत्र से समान्नित किया गया। इन चारों स्वयंसेवी संस्थाओं ने न केवल एनoजीoओo जगत को गौरवान्वित किया बल्कि पूरे बिहार राज्य का मान बढ़ाया। बाल विकास मंत्रालय भारत सरकार के द्वारा पंजाब मे आयोजित इस प्रशिक्षण मे देश के पचास आपदा से जुडे सरकारी एवं गैर सरकारी विभाग के प्रतिनिधि भाग ले रहे थे।

समस्तीपुर जिला के दोनो समाजसेवी के राष्ट्रीय स्तर पर चयन के लिए क ई समाजिक सगठनो के पदाधिकारियों ने बधाई दिया है । समस्तीपुर लौटने के बाद प्रशिक्षण की उपयोगिता बताते हुए संजय एवं अमीत ने बताया एन डी आर एफ महिला विकास निगम के साथ आपदा के क्षेत्र में कार्य करने वाले सभी एनजीओ की बैठक आयोजित कर समस्तीपुर को आपदा मुक्त जिला बनाया जाएगा।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

गन्ना लदे ट्रैक्टर के पलटने से दबकर जख्मी हुए मोटर साइकिल सवार दो युवकों की हुई मौत 

🔊 Listen to this समस्तीपुर 07 अप्रैल 2020 रिपोर्ट :- एस . यादव समस्तीपुर / …