Breaking News

बेगुसराय  : पेंशनरों, शिक्षकों एवं बुद्धिजीवियों ने शिक्षा सेवक को दी श्रद्धांजलि – मिथिला सिटी न्यूज़ 

बेगुसराय  16 नवम्बर 2019

बच्चों को शिक्षा से जोड़ना आदर्श शिक्षक के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि।
शिक्षाविद् गौरीशंकर केशरी की प्रतिमा पेंशनर भवन में लगाई जाएगी।

बेगूसराय के बखरी नगर में शिक्षकों एवं बुद्धिजीवियों ने क्षेत्र के शिक्षा के महत्वपूर्ण स्तंभ स्वर्गीय गौरीशंकर केशरीजी की द्वितीय पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि सभा का आयोजन किया। बिहार पेंशनर समाज व अभिनव पहल के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में उनके व्यक्तित्व व कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए अध्यक्षता कर रहे विजय प्रसाद सिंह व प्रधानाध्यापक मुकेश केशरी ने कहा कि करीब चौतींस वर्षों तक हाईस्कूल में हेडमास्टर के पद पर रहते हुए आजीवन अच्छे विचारों के प्रसार तथा बच्चों को शिक्षा से जोड़ने का अथक प्रयास किया।

शिक्षक प्रभुनारायण पोद्दार,रूक्मिणी कुमारी व राजीव नंदन ने कहा कि वे शिक्षा जगत के चमकते सितारे थे, जिन्होंने अपने 84 वर्ष के जीवनकाल व 34 वर्ष के बेदाग सेवाकाल में अपना पूरा समय शिक्षा, शिक्षक एवं शिक्षार्थी के जीवन को उज्जवल बनाने में ही लगाया।

वहीं अभिनव पहल विनोद विमलेश, अरूण ठाकुर प्रधानाध्यापकद्वय कृष्ण कुमार चौधरी व प्रेम किशन मन्नू ने कहा कि आजसे चालीस वर्ष पूर्व गांव की बेटियों(बेटी पढाओ,बेटी बचाओ) को उस समय शिक्षा एवं विद्यालय से जोड़ने का सफल प्रयास किया जब अभिभावक अपने बेटियों को घर से बाहर नहीं निकलने देना चाहते थे।

वही अभिनव पहल सचिव वसंत कुमार, रूपेश कुमार व जितेंद्र जिज्ञासु ने स्कूल नहीं पहुंचने वाले बच्चों को शिक्षा एवं विद्यालय से जोड़ने की अपील सामाजिक संगठनों एवं शिक्षक समुदाय से करते हुए कहा कि यह सच्चे शिक्षा सेवक को वास्तविक श्रद्धांजलि होंगी। शिक्षा सेवा का माध्यम है,जिसके लिए उन्होंने समाज से कम से कम लेकर अधिक से अधिक दिया। सामाजिक कार्यकर्ता डॉक्टर विशाल,राजेंद्र सिंह, सुभाष सिंह परमार,चंद्रभूषण ठाकुर,राजेन्द्र केशरी,डॉ ललितेश्वर प्रसाद,उर्मिला केशरी,आचार्य बीरेंद्र, राजकुमारी देवी, देवकी देवी,सुमन केशरी, दीपक रजक, सुशीला केशरी,प्रीति केशरी, मणीष गुप्ता, निर्दोष कुमार आदि ने भी अपने विचार रखकर अपनी श्रद्धा निवेदित की।

अंत में दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई।धन्यवाद ज्ञापन करते हुए रामचंद्र केशरी व प्रमोद केशरी ने कहा कि बहुधनी प्रतिभा के धनी शिक्षा सेवक की प्रतिमा पेंशनर भवन में लगाई जाएगी।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

वैशाली : सहगल फाउंडेशन के द्वारा गाँव के लोंगो को पानी के प्रति किया गया जागरूक

🔊 Listen to this वैशाली 17 जनवरी 2020 रिपोर्ट  : राजेश झा । वैशाली :  …