Breaking News

दरभंगा  : बेनीपुर पहुंचे जल संसाधन मंत्री संजय झा कहा 45 वर्षों से लंबित पश्चिमी कोसी नहर परियोजना जल्द होगी पूरी – मिथिला सिटी न्यूज़ 

दरभंगा  04 नवम्बर 2019

रिपोर्ट  : रतन कुमार झा ।

बेनीपुर जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने कहा कि 45 वर्षों से लंबित पश्चिमी कोसी नहर परियोजना का कार्य अब जल्द पूरा कर लिया जाएगा इसके लिए 13 सै करोड़ रुपए की राशि आवंटित कर दी गई है और की व्यवस्था की जा रही है। रविवार को प्रखंड क्षेत्र के कन्हौली गांव में सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे । इस दौरान उन्होंने कहा कि ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा भूमि अधिग्रहण करने का कोई प्रावधान नहीं है लेकिन विशेष परिस्थिति में कन्हौली पुल के लिए 1 करोड़ 87 लाख रुपए की राशि आवंटित कर दी गई है, जिसके लिए जिला पदाधिकारी से बात हो चुकी है जल्द ही शिविर लगाकर या खाता के माध्यम से किसानों को भूमिका मुआवजा उपलब्ध करा दी जाएगी।

साथ ही स्थानीय लोगों की मांग पर उन्होंने कहा कि जीवन अधूरा ही करण कार्य एवं आशापुर अवस्थित जलन प्रमंडल के निरीक्षण भवन का जल्द निर्माण की जाएगी जिसके लिए स्वीकृति के साथ राशि आवंटित कर दी गई है। साथ ही उन्होंने जीवछ नदी एवं कमला नदी कीभ काउड़ाई करण के लिए भी जल संसाधन विभाग के उच्चाधिकारियों से रिपोर्ट तलब की है और कहा है कि इसका भी उड़ाही करण पूरा ही कर ली जाएगी जिससे कि किसानों की सिंचाई की समस्या का निदान हो सके और मजदूरों का भी पलायन रूप सके साथी ही कमला नदी के दोनों तट पर रिंग बांध की मांग पर उन्होंने विचार करने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर महिनाम काली मंदिर पहुंचकर माथा टेका और आशीर्वाद लिया इस दौरान ग्रामीण युवाओं की टोली ने पाग चाददर से सम्मानित किया इस अवसर पर महिसाम के पुर्व मुखिया अंजनी कुमार झा बबलू जगन्नाथ शाहु, सुशील साहू अमित कुमार राय बिट्टू सहित नगर परिषद के मुख्य पार्षद सुरेंद्र झा उप मुख्य पार्षद जफरुद्दीन सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

दरभंगा : प्रारंभिक शिक्षक संघ (TPSS) के एक वर्ष पूरे होने पर स्थापना दिवस कार्यक्रम का हुआ आयोजन – मिथिला सिटी न्यूज़ 

🔊 Listen to this दरभंगा 10 नवम्बर 2019 ज़ाहिद अनवर (राजु) / दरभंगा दरभंगा : …