Breaking News

तेजस ट्रेन की होस्टेस से छेड़खानी पर IRCTC ने जारी एडवाइजरी

27 अक्टूबर 2019

आर. के. राय

नई दिल्ली ::-देश की पहली निजी तेजस एक्सप्रेस के रेल यात्रियों को ट्रेन होस्टेस से सभ्यता से पेश आने के लिए रेलवे की सहायक शाखा इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने ट्रेन में यात्रियों को चेतावनी देने के लिए एडवाइजरी जारी करना शुरू कर दिया है। दरअसल दिल्ली-लखनऊ के बीच दौड़ रही तेजस एक्सप्रेस में विश्व स्तरीय सुविधाओं के साथ हवाई जहाज की तर्ज पर यात्रियों की सेवा के लिए ट्रेन होस्टेस रहती हैं। ऐसे में कुछ यात्री होस्टेस को परेशान करने लगे थे।

इन घटनाओं पर आईआरसीटीसी के प्रवक्ता ने कहा कि जब से हमने ट्रेनों का संचालन शुरू किया है, तब से उत्पीड़न की कुछ घटनाए सामने आई हैं। यात्रियों ने कथित तौर पर होस्टेस को रोक कर उनके फोन नंबर मांगे जाने या फिर साथ में सेल्फी क्लिक करने की बात सामने आई थी। इसके बाद से हमने ट्रेनों में घोषणा करना शुरू किया ताकि यात्री किसी स्टॉफ को परेशान न कर सके।

इसके लिए आईआरसीटीसी ने तेजस ट्रेन की उद्घोषणा प्रणाली में बदलाव का फैसला किया है। अब ट्रेन में सफर के दौरान यात्रियों से होस्टेस से सभ्यता से पेश आने के लिए बार बार उद्घोषणा करना शुरू कर दिया है। इसके अलावा तेजस ट्रेन में आईआरसीटीसी के अधिकारी होस्टेस से यात्रियों के व्यवहार का फीडबैक लेंगे। इसके आधार पर नियमों में बदलाव कर शरारती यात्रियों से निपटने के प्रबंधन किए जाएंगे।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

दरभंगा : प्रारंभिक शिक्षक संघ (TPSS) के एक वर्ष पूरे होने पर स्थापना दिवस कार्यक्रम का हुआ आयोजन – मिथिला सिटी न्यूज़ 

🔊 Listen to this दरभंगा 10 नवम्बर 2019 ज़ाहिद अनवर (राजु) / दरभंगा दरभंगा : …