समस्तीपुर:-जीवन मे गुरु का होना आवश्यक है:डॉ पुण्डरीक शास्त्री महाराज **केवटा में चल रहे नौ दिवसीय यज्ञ में अपने प्रवचन में कही – मिथिला सिटी न्यूज

दिनांक:-24अक्टूबर,2019
मिथिला सिटी न्यूज़

दलसिंहसराय/समस्तीपुर:-प्रखंड के केवटा में आयोजित राम कथा यज्ञ में डॉ पुण्डरीक शास्त्री जी महाराज ने आज राम विवाह और राज्याभिषेक की तैयारी का वर्णन किया।साथ ही उन्होंने कहा की हम कौन है हमारे अंदर क्या योग्यता है वो जानना जरूरी है।जनता कुछ भी कहे राजा को विवेकी होना आवश्यक है।बुद्धि और विवेक में अंतर बताये, बुद्धिमान सिर्फ अपनी भलाई करना जानते हैं और विवेकी वो है जो पूरे समाज का देश का भला करें ।आज के सम्सज में विवेकी मिलना बहुत ही मुश्किल है। जीवन में गुरु का होना आवश्यक है। गुरु भी ऐसा की हर गलत और सही में अंतर बताये और गलती का विरोध करे जो आज के समाज मे मिलना मुश्किल है।

 

यही कारण है कि आज का समाज पतन की ओर बढ़ रहा है। इसमें सुधार करने की आवश्यकता है।इस नवाह परायण यज्ञ और कथा में विजयवन्त कुमार चौधरी के अलावा भाजपा नेता रणजीत निर्गुणी ,जयंत कुमार चौधरी, प्रखंड प्रमुख कन्हैया लाल चौधरी, प्रो. चन्द्रकान्त चौधरी, सुरेश चौधरी, बलवंत कुमार चौधरी, प्रभाकर चौधरी, रत्नेश्वर प्रसाद,राजकिशोर चौधरी,सतवंत चौधरी, गौतम जी,रामकृष्ण चौधरी, सुरेश चौधरी, चुनचुन जी,जग्गनाथ इस्सर ,प्रो. उमेश चौधरी, रामवरण राय अशोक झा, रामशंकर चौधरी, विजय जी,एवं पंकज चौधरी सहित अन्य ग्रामीण उपस्थित थे।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

कोरोना काल मे स्थगित स्नातक तृतीय खण्ड 2020 की परीक्षा सुरु।

🔊 Listen to this कोरोना काल मे स्थगित स्नातक तृतीय खण्ड 2020 की परीक्षा सुरु। …