Breaking News

लोकसभा उपचुनाव में मत फीसदी की कमी का वजह कौन???

समस्तीपुर

21 अक्टूबर 2019

समस्तीपुर सुरक्षित लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में जिला प्रशासन पूरी तरह फेल या फिर नेताओं के प्रति मतदाताओं का मोहभंग??????

प्रवेश कुमार की रिपोर्ट/-


समस्तीपुर लोकसभा सीट पर वोटिंग खात्मा महज 45% मतदान

समस्तीपुर:- राज्य की 1 लोकसभा और 5 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए वोटिंग खत्म हो गई है। हाई प्रोफाइल समस्तीपुर लोकसभा सीट पर भी बड़ी संख्या में मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल नहीं किया। बता दे समस्तीपुर सुरक्षित संसदीय सीट है इसके 6 विधानसभा क्षेत्र में मतदान हुआ, जिसमें 2 विधानसभा क्षेत्र कुशेश्वरस्थान सुरक्षित और हायाघाट दरभंगा जिले में है।

समस्तीपुर लोकसभा सीट में12,04,346 मतदाता है। जिनमें महिला मतदाता की संख्या5,43,443 है। वहीं पुरुष मतदाता की संख्या6,40,875 है।

 

जिला प्रशासन के लाख दावे के बाद जिले में मत प्रतिशत की बढ़ोतरी नहीं हो सकी ,वहीं पिछले चुनाव की बात करें तो जहां 64 फ़ीसदी मतदान हुआ था ।इस उपचुनाव में महज 45 फ़ीसदी। इसे जिला प्रशासन की नाकामयाबी कहें या फिर मतदाताओं की अपने जनप्रतिनिधियों के प्रति मोहभंग। सवाल अधिकारी से लेकर जनप्रतिनिधियों तक उठ रहे आखिर इस मत प्रतिशत की कमी में किन की उदासीनता मानी जाए।

वैसे आए दिन लोगों में अपने जनप्रतिनिधि के प्रति उदासीनता देखने को मिल रही वहीं जिला प्रशासन भी पूरी तरह फेल। वैसे जिले के कई मतदान केंद्रों पर लोगों ने बताया कि वैसे तो नेताजी अपने वादे भूल जाते लेकिन हम अपना कर्तव्य पूरा किए अपना मतदान कर।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

समस्तीपुर:-निष्ठा के साथ कर्तव्य बोध का लिया शपथ – मिथिला सिटी न्यूज

🔊 Listen to this दिनांक:-12नवंबर,2019 रिपोर्ट:- डी के महतो ताजपुर/समस्तीपुर:-प्रखंड संसाधन केंद्र ताजपुर (समस्तीपुर) में …