Breaking News

दरभंगा:-सामाजिक कार्यकर्ता और शिक्षाविद फव्वाद ग़ज़ाली एक बार फिर हुए सम्मानित, शुभचिंतकों ने दी बधा – मिथिला सिटी न्यूज

ज़ाहिद अनवर (राजु) / दरभंगा

दरभंगा:-खादी मेरी शान है। करम ही मेरी पूजा हैं, सच्चा मेरा कर्म है, और हिन्दुस्तानी मेरी जान है। महात्मा गांधी जी के इन्हीं संदेशों के आधार पर 150 वीं जयंती गांधी संग्रहालय में दो दिवसीय 15 एवं 16 अक्टूबर गांधी जी क्रमस्थली मोतिहारी में इंटरनेशनल यूथ कमिटी , ख्वाब फाउंडेशन एवं गांधी प्रजापति सेवासदन के सौजन्य से ‘ग्लोबल गांधी पीस कॉन्फ्रेंस ‘ का आयोजन किया गया। जिसमें देश विदेश के लगभग 20 देशों से आए 100 वैसे लोग जो कि गांधी की विचारधारों पर कार्य कर रहे जाने माने युवा नेतृत्वकर्ता , शिक्षाविद, सामाजिक कार्यकर्ता, पर्यावरणविद शामिल हुए। इसी क्रम में दरभंगा के बतौर युवा सामाजिक कार्यकर्ता सह डॉ एपीजे अब्दुल कलाम एवं पद्म श्री विज्ञानिक डॉ मानस बिहारी वर्मा की संस्था विकसित भारत फाउंडेशन एवं अगत्या इंटरनेशनल फाउंडेशन में साइंस एंड टेक्नोलॉजी के शिक्षक फ़वाद ग़ज़ाली को भी ग्लोबल गांधी एंबेसडर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

इस कॉन्फ्रेंस का उद्घाटन भारत के जाने माने गांधीवादी विचारक सह राष्ट्रीय युवा योजना प्रोजेक्ट के अध्यक्ष पद्मश्री एस .एन सुब्बाराव तथा ख्वाब फाउंडेशन के संस्थापक मुन्ना कुमार ,जाने माने शिक्षाविद सह सामाजिक कार्यकर्ता एवं अपाला फाउंडेशन पटना के संस्थापक , दिनेश कुमार ने किया। इस मौके पर पूर्वी चंपारण के विभिन्न स्थलों में गांधी आश्रम से लेकर किसान नेता बाबू लोमराज सिंह के पैतृक गांव विश्वनाथपट्टी जिन्होंने गांधी जी के साथ सत्याग्रह आंदोलन में भरपूर योगदान दिया था आदि स्थलों तक का भ्रमण भी कराया गया, जहां गांधी जी गए थे, जिसे देख सभी लोगों ने 1917 में हुए सत्याग्रह आंदोलन को बहुत गहराई से महसूस किया तथा गांधी जी को नम आंखों से उनके बहुमूल्य योगदान को याद किया और साथ ही गांधी जी के बताए विचार पर जीवन भर चलने का संकल्प लिया। श्री फवाद गजाली को इस सम्मान के लिए मां, पिता तथा परिवार के अन्य लोगों के साथ साथ दरभंगा के अन्य लोगों ने भी शुभकामाएं दी। दोस्तों में राजीव कुमार ने भी श्री गजाली को बधाई दी।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

बाइक सवार तीन बदमाशों ने पिस्टल की नोक पर ट्रैक्टर चालक से लूट लिए 2 लाख 59 हजार रुपये

🔊 Listen to this मिथिला सिटी न्यूज़   ****एक व्यपारी का रुपया लेकर चालक वाजिदपुर …