Breaking News

बेगुसराय  : मातृ – सेवा शिविर में सेवा के साथ-साथ पर्यावरण संरक्षण का दिया गया संदेश – मिथिला सिटी न्यूज़ 

बेगुसराय  10 अक्टूबर 2019

*सेवा भार नहीं सौभाग्य है। स्वार्थ रहित सेवा का कोई मोल नहीं।*
*सेवा से ही मनुष्यता की पहचान होती है, सेवा-भाव सामाजिक सद्भाव का वाहक होता है*

रिपोर्ट : राजेश झा ।

बेगूसराय के बखरी नगर में “सेवा भार नहीं सौभाग्य है” के भाव से लगाए गए मातृ सेवा शिविर में हजारों श्रद्धालुओं की सेवा की गई। स्वर्गीय रीता देवी स्मृति मातृ सेवा शिविर में सुशीला केशरी ने पुष्पांजलि अर्पित कर मातृ सेवा-शिविर की शुरुआत की गई।

शिक्षकों एवं बुद्धिजीवियों की सामाजिक संस्था अभिनव पहल के द्वारा लगाए गए मातृ सेवा शिविर में अध्यक्ष प्रमोद केशरी ने कहा कि सेवा-भाव सामाजिक सद्भाव का वाहक होता है। सेवा का कोई मोल नहीं होता है। अहंकार का त्याग करने वाला ही सेवा कर सकता है।

 

वहीं सेवा-शिविर में भाग लेते हुए विश्वबंंधु पुस्तकालय के पूर्व अध्यक्ष प्रेम किशन मन्नू, मारवाड़ी युवा मंच के अध्यक्ष रंधीर तुलस्यान व गायत्री प्रज्ञा पीठ के विनोद विमलेश ने कहा कि सामाजिक संस्थाओं का मुख्य उद्देश्य पीडि़त मानवता की सेवा करना है।सेवा भावना ही मनुष्यता की पहचान होती है। वहीं शिविर के माध्यम से अध्यक्ष प्रमोद केशरी, सचिव वसंत कुमार व अन्य सदस्यों ने सिंग्लयूज प्लास्टिक के प्रयोग न करने व ग्रीन दीपावली मनाने का भी संदेश दिया।

शिविर को सफल बनाने में गौतम कुमार ,महेश ठाकुर, रूपेश साह, संजीव रजक,गौतम साह, जितेन्द्र जिज्ञासु, निर्दोष कुमार, मनीष गुप्ता, विपिन कुमार, प्रमोद पंडित, दीपक रजक,अंकित, प्रतीक, प्रत्युष, आयु राज लक्खी, रविशंकर, केशव, रौनक, रिशु, सुमित राहुल आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

मौके पर उपस्थित प्रधानाध्यापकगण मुकेश केशरी, बिरंची यादव, कृष्ण कुमार चौधरी, पूर्व सरपंच राजीवनंदन, प्रभु नारायण पोद्दार, रामनंदन अज्ञानी, डॉक्टर जकी हसन, रजनीश सदा, गिरीन्द्र केशरी आदि ने सेवा शिविर व इसके संदेशों की काफी सराहना की है।

साथ ही सबों ने सलौना व बखरी के छात्रों के श्रमदान की मुक्त कंठ से प्रशंसा करते हुए कहा कि इस तरह के शिविरों में छात्र-छात्राओं के भाग लेने से उनमें नैतिक व सामाजिक गुणों का भी विकास होता है। मौके पर अपने परिजनों से बिछड़े हुए बच्चों को भी मिलाने में भी सफलता प्राप्त हुई।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

समस्तीपुर:-निष्ठा के साथ कर्तव्य बोध का लिया शपथ – मिथिला सिटी न्यूज

🔊 Listen to this दिनांक:-12नवंबर,2019 रिपोर्ट:- डी के महतो ताजपुर/समस्तीपुर:-प्रखंड संसाधन केंद्र ताजपुर (समस्तीपुर) में …