Breaking News

समस्तीपुर : प्रतिमा विसर्जन के साथ दुर्गा पूजा संपन्न – मिथिला सिटी न्यूज़ 

समस्तीपुर 09 अक्टूबर 2019

(एस.यादव की रिपोर्ट)

हसनपुर(समस्तीपुर): श्रद्धा-भक्ति एवं उत्साह के बीच शारदीय नवरात्र बिथान प्रखंड में सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन्न हो गया। मंगलवार तथा बुधवार को मंदिरों एवं पंडालों में पूजा की समाप्ति के पश्चात माता की प्रतिमा को नदियों एवं तालाबों में विसर्जन किया गया। जयमाता दी की जयघोष के बीच युवा वर्ग का उत्साह देखते ही बन रहा था।

शहर से लेकर गांव तक यही स्थिति बनी थी और देर शाम तक चलता रहा प्रतिमा विसर्जन का सिलसिला। इस मौके पर स्थानीय विधायक राजकुमार राय तथा पूर्व मंत्री गजेंद्र प्रसाद हिमांशु ने भी मेला में पहूँचकर आयोजन समिति की हौसला आफजायी की तथा लोगों को पूजा आयोजन के लिए धन्यवाद दिया।

दशहरा के मौके पर प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी असत्य और अंहकार रूपी रावण का दहन किया गया। वहीं प्रखंड क्षेत्र में कई स्थानों पर रावण दहन कार्यक्रम आयोजित किया गया।सखवा में जहाँ मंगलवार को रावण दहन तथा बुधवार को प्रतिमा विसर्जन किया गया वहीं बिथान में मंगलवार को प्रतिमा विसर्जन तथा बुधवार को रावण दहन कार्यक्रम समारोहपूर्वक किया गया।

मंगलवार की दोपहर हुई मूसलाधार बारिश से सखवा में एक समय तो रावण दहन कार्यक्रम पर ग्रहण लगता दिखा। लेकिन जैसे ही वारिश थमा आयोजन समिति ने हिम्मत नहीं हारी। तैयारी को अमलीजामा पहनाते हुए देर संध्या रावण दहन कार्यक्रम किया गया। विलंब के बाबजूद विभिन्न स्थानों से हजारों की संख्या में दर्शक पहूँचे थे जो रावण दहन तक डटे रहे।रावण दहन को देखने के लिए हजारों की भीड़ उमड़ पडी़।लेकिन कार्यक्रम स्थल पर प्रकाश की समुचित व्यवस्था नहीं होने से दर्शक मायूस नजर आए।

मंदिर तथा पंडालों में स्थापित देवी दुर्गा की प्रतिमा का मंगलवार की शाम एवं बुधवार की शाम समारोह पूर्वक विसर्जन कर दिया गया।विधि व्यवस्था एवं सुरक्षा के मद्देनजर चौक चौराहों से लेकर नदी के घाटों तक पुलिस बल की तैनाती की गई थी। किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए एसडीआरएफ की टीम नदी में मुस्तैदी से गश्ती कर रही थी। सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे।अंचलाधिकारी राजीव रंजन,थानाध्यक्ष संतोष कुमार एवं मैजिस्ट्रेट भूषण मिश्रा सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभाले हुए थे। आयोजन समिति द्वारा दुर्गा पूजा शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न होने पर प्रखंड प्रशासन,कमिटि सदस्यों तथा ग्रामवासियों के प्रति आभार जताया है।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

वैशाली : ज्ञान विज्ञान एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता” को ले बैठक  सम्पपन्न  – मिथिलाा सिटी न्यूज़़ 

🔊 Listen to this वैशाली 21 अक्टूबर 2019 रिपोर्ट : नसीम रब्बानी। वैशाली(परसौनिया)  : लक्ष्मी …