Breaking News

छत्तीसगढ़ : पत्थलगांव में रावण पुतला दहन में उमड़ा लोगों का जनसैलाब – मिथिला सिटी न्यूज़ 

छत्तीसगढ़ 09 अक्टूबर 2019

नसीम रब्बानी के साथ अभिषेक शुक्ला की रिपोर्ट।

छत्तीसगढ़ : जशपुर जिला अन्तर्गत पत्थल गांव के मंडी प्रांगण में धूमधाम से रावण का पुतला दहन किया गया।इस दौरान श्री राम ने अपने तीर से रावण के बध कर दिया।हालाकिं बारिश के बजह से पुतला दहन में विलंभ होने की वजह से लोगों की उपस्थिती कम देखी गई।पुतला में पटाखे होने की वजह धूमधराम आवाज के साथ रावण जलकर राख हो गया। उस वक़्त पूरा मैदान जय श्री राम के नारों से गुंजायमान था। बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व विजयदशमी पत्थलगांव में हर्ष और उल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर शहर के बाजारों में मिठाइयों, पटाखों, आभूषणों और अन्य दुकानों में लोगों को खरीददारी करते देखा गया। मंडी प्रांगण में रावण दहन के दौरान लोगो की भीड़ उमड़ पड़ी। इसके लिए शहर के विभिन्न स्थानों पर भगवान राम और लक्ष्मण की भव्य झाकियां निकाली गई। जिसके देखने के लिए पूरे शहर में जनसैलाब उमड़ पड़ा, झांकियों लोगों को मंत्र मुग्ध कर रही थी। रावण का अहंकार हुआ चूर और जय श्रीराम के जयकारे गूंज उठे।यहा रावण दहन से पूर्व में आकर्षक आतिशबाजी हुई।

इस मौके पर करमा नाचा का भी आयोजन किया गया था विजय दशमी समिति द्वारा करमा नाचा समितियो को सम्मनित किया गया दशहरा को देखने के लिए मंडी मैदान में दर्शकों की भारी भीड़ रही।लगातार कई वर्षो से शहर में विजय दसमी का पर्व मनाया जा रहा है।इसी अवसर पर पत्थलगांव में कई स्थानों पर बुराई का प्रतीक रावण दहन का आयोजन किया गया। मुख्य रूप से नगर के मंडी प्रांगण में विजयादशमी के सदस्यों के द्वारा विगत 15 वर्षों से आयोजित की जा रही है। इस वर्ष 35 फिट का रावण ससकोबा के कारीगरों के द्वारा आकार दिया गया था। कर्मा प्रतियोगिता के साथ राम लक्ष्मण की झांकी भी निकाली गई,जिसके बाद रावण दहन किया गया। इसके बाद आकर्षक आतिशबाजी का प्रदर्शन समिति की ओर से किया गया। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस की चाक चौबन्ध व्यवस्था थी।नवरात्र की समाप्ति के बाद दशहरा आता है।

मौके पर पत्थलगांव के विधायक रामपुकार सिंह,अतुल त्रिपाठी, इस मौके पर मुख्य अतिथि रामदास अग्रवाल,शेखर त्रिपाठी,अनिल अग्रवाल,रामनिवास जिंदल,अनिल मित्तल,सुनील अग्रवाल,रामलाल अग्रवाल,राजेंदर अग्रवाल,ई.विवेक शुक्ला,अभिषेक शुक्ला,विवेक सिदार, विक्रम उर्फ चुन्नू समेत और भी कई समाजसेवी मौजूद रहे।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

वैशाली : ज्ञान विज्ञान एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता” को ले बैठक  सम्पपन्न  – मिथिलाा सिटी न्यूज़़ 

🔊 Listen to this वैशाली 21 अक्टूबर 2019 रिपोर्ट : नसीम रब्बानी। वैशाली(परसौनिया)  : लक्ष्मी …