Breaking News

दरभंगा:-गांधी जी के 150वीं जयंती पर भाजपा द्वारा राष्ट्रीय कार्यक्रम के तहत गांधी संकल्प यात्रा का आयोजन किया -मिथिला सिटी न्यूज़

दिनांक:-04अक्टूबर,2019
( रिपोर्ट – रतन कुमार झा)

दरभंगा/बेनीपुर:-गांधी संकल्प यात्रा के क्रम में सांसद गोपाल जी ठाकुर ने आज बेनीपुर में नवादा भगवती स्थान से पद यात्रा कि शुरुआत कर ,घोंघिया,मझौरा,बहेरा, आशापुर, बेनीपुर बजार होते हुए भरता चौक तक की पदयात्रा ।उन्होंने कहा कि गांधी जी के 150वीं जयंती पर भाजपा द्वारा राष्ट्रीय कार्यक्रम के तहत गांधी संकल्प यात्रा का आयोजन किया गया है।इस यात्रा का उद्देश्य यह है कि गांधी जी के मूल्यों को हम सभी देशवासी समझे और उनके दिखाये मार्ग पर चलते हुए एक स्वच्छ व सुंदर देश के निर्माण में सहभागी बने। उन्होंने कहा कि इस यात्रा के माध्यम से गांधी जी के स्वच्छता के प्रति समर्पण को जन-जन के बीच ले जाना, सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्ति तथा वृक्षारोपण के प्रति समाज को जागरूक करना है।

श्री ठाकुर ने कहा कि गांधी जी के जीवन मूल्य हमें स्वदेश, स्वराज, स्वावलंबन, स्वधर्म, स्वभाषा, खादी और स्वच्छता के लिए प्रेरित करते हैं। उन्होंने कहा कि परम-आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने इन संकल्पों को आगे बढ़ाने का कार्य किया है।श्री ठाकुर ने गांधी जी के जीवनी पर विचार व्यक्त करते हुए कहा कि गांधी जी एक ऐसे व्यक्ति थे जिन्होंने न केवल देश बल्कि पूरी दुनिया में भारतीय मुल्यों को नई पहचान दी। गांधी जी ने सत्य और अहिंसा के रास्ते को फिर एक बार दुनिया के समक्ष रखा और भारतीय संस्कृति को पूरी दुनिया में पहचान दिलाई तथा सत्याग्रह व अन्य आंदोलन के माध्यम से बापू ने अंग्रेजों को झुकने के लिए मजबूर कर दिया।
श्री ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व को जनता ने पुनः प्रचंड जनादेश के साथ दूसरी बार देश की कमान सौप दी। उन्होंने कहा कि दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी जी ने जल शक्ति मंत्रालय बनाया। जल संचय करना तथा जल के बचाव करने के लिए लोगों को जागरूक करने का कार्य मोदी जी ने अपने हाथ में लिया है। इसी का परिणाम है कि आज सभी देशवासी जल सम्पदा को बचाने और समृद्ध बनाने में अपना-अपना योगदान दे रहें है।

उन्होंने कहा कि मोदी जी देश को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्ति दिलाने का संकल्प लेकर निकले हैं। इसे भी जन आंदोलन बनाने की जिम्मेदारी देश की जनता और भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं की है।श्री ठाकुर ने पद यात्रा के दौरान सभी जगह लोगों से आग्रह किया कि गांधी जी के जीवन मूल्यों का अनुकरण करें और प्लास्टिक के थैले का उपयोग ना करें। उन्होंने कहा कि संकल्पित होकर सभी लोग गांधी जी के मूल्यों को गांव-गांव और घर-घर तक पहुचाएं। उन्होंने कहा कि एक स्वच्छ व सुंदर देश बनाकर ही हम बापू को सच्ची श्रद्धांजलि दे सकते हैं।

कार्यक्रम में दरभंगा जिला भाजपा के अध्यक्ष हरी सहनी, विधान पार्षद अर्जुन सहनी, किसान मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ मुरारी मोहन झा, कार्यक्रम प्रभारी आदित्य नारायण चौधरी संजीव साह, शिवजी यादव, सुजीत मलिक, जिला मीडिया प्रभारी अमलेश झा, मनोज झा पप्पू, जिला प्रवक्ता अभयानंद झा,गणेश महथा, बालेंदु झा,माधव झा,सुनील झा राम पदारथ, ठाकुर शंकर भगवान पूर्वे राधेश्याम झा पिंटू झा, संतोष झा, सोनू ठाकुर प्रबीन झा,सत्यम ठाकुर, गुड्डू ठाकुर संजीव झा मुनींद्र यादव आदि सैकड़ों कार्यकर्ता इस पदयात्रा में शामिल थे।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

वैशाली : ज्ञान विज्ञान एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता” को ले बैठक  सम्पपन्न  – मिथिलाा सिटी न्यूज़़ 

🔊 Listen to this वैशाली 21 अक्टूबर 2019 रिपोर्ट : नसीम रब्बानी। वैशाली(परसौनिया)  : लक्ष्मी …