Breaking News

बिहार प्रांतीय पी० डब्लू० डी० वर्कर्स यूनियन के जिला शाखा समस्तीपुर में मनाया 11 वां जिला सम्मेलन,कई जिलों जुटे सैकड़ो वर्कर्स।- मिथिला सिटी न्यूज

राजेश झा  समस्तीपुर 29 अगस्त 2018

समस्तीपुर जिला के बिहार प्रांतीय पी०डब्लु०डी० वर्कर्स यूनियन द्वारा जिला शाखा समस्तीपुर के कार्यालय में आज 11वाँ जिला सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसका प्रारंभ कार्यालय परिसर में झंडोत्तोलन कार्य से करते हुए संघ के जिला अध्यक्ष रामसेवक महतो ने की उसके उपरांत शहीद वेदी पर शहीदों को पुष्प अर्पित किया।
इसमें संघ के राज्याध्यक्ष गणपति झा, महामंत्री सुनील कुमार, संयुक्त मंत्री श्याम ना० सिंह, पूर्व राज्याध्यक्ष एवं महासंघ सम्मानित अध्यक्ष लक्ष्मी कान्त झा, जिला मंत्री राम कुमार झा, वीरेंद्र कुमार, संजीव ठाकुर,महिला उप समिति के राष्ट्रीय नेता बिंदु कुमारी सिंह के अलावे अन्य उपस्थित संघ के सदस्य मंत्रियों ने शहीदों को पुष्प अर्पित किए।
झंडोत्तोलन के पश्चात संघ का 11वाँ सम्मेलन महासंघ के सभाकक्ष में बिहार प्रांतीय पी० डब्लु० वर्कर्स यूनियन के महामंत्री सुनील कुमार ने सम्मेलन का उद्घाटन किया। उद्घाटन के पश्चात सम्मेलन में महामंत्री ने भारत सरकार की आर्थिक नीति एवं बिहार सरकार द्वारा कर्मचारियों के शोषण दोहन, दमनकारी आदि विषयों पर विस्तृत चर्चा किए एवं संगठन के मजबूतीयों पर बल देते हुए सदस्यता आधारित संगठन के निर्माण पर जोर दिया । राज्याध्यक्ष गणपति झा ने कार्यभारित श्रमपुस्त कर्मचारियों के नियमितीकरण एवं महासंघ के आंदोलनोप्रान्त सरकार के सहमत बिंदुओं पर सरकार कार्य नहीं कर रहा है, कई विभागों मैं दैनिक मजदूरों का छटनी कर घर भेज दिया गया। विभाग में हजारों हजार पद रिक्त है, परंतु 1980 के उपरांत आज तक किसी प्रकार की नियमित बहाली बंद है यानी तमाम विकास बंद है महिलाओं, छोटी-छोटी बच्चियों के साथ अत्याचार का पर्याय बिहार बन चुका ।
लक्ष्मी कान्त झा महासंघ के पूर्व राज्याध्यक्ष एवं समस्तीपुर के सम्मानित अध्यक्ष ने काफी विस्तृत रूप से कार्य विभाग में कार्यरत कार्य भारत, दैनिक पुस्त एवं कार्यभारित नियमित कर्मचारियों पर विभाग की संरचना से लेकर आज की परिस्थितियों पर विस्तृत जानकारी सदन में दिए और एक हकूक के लिए संगठन निर्माण कर अपने हित की रक्षा हेतु संघर्ष का रास्ता अपनाने पर बल दिया।
श्री झा ने कहा कि इस सदी के सबसे भयानक त्रासदी बाढ़ से उत्पन्न केरल की जनता के साथ एकजुटता पर बल देते हुए केरल बाढ़ पीड़ितों के सहयोग हेतु तन मन धन के साथ आगे आकर सहयोग करने का अपील किए। श्री झा ने समस्तीपुर समाहरणालय के साथियों को केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए सहयोग देने हेतु धन्यवाद करते हुए विभिन्न संगठनों संघ संघों से अपील किए कि कल से डब्बा कलेक्शन अभियान चलाकर सहयोग करेंगे ताकि पीड़ित मानवों का सहायतार्थ हम सब की भागीदारी हो सके। वही फुल कुमार झा सहायक महामंत्री, बि० रा० अरा० कर्मचारी महासंघ बिहार ने बिहार प्रांतीय पी० डब्लु० डी० वर्कर्स यूनियन के इतिहास पर विस्तृत चर्चा करते हुए कहा कि संगठन को मजबूत करने में अपनी भागीदारी निभाएं, साथी महासंघ के आवाहन पर केरल राहत कोष में अपने सहयोग देकर केरल के जनता के साथ उनके विपदाओं में काम आए। वही राम कुमार झा जिला मंत्री महासंघ ने अपने भाषण में बिहार प्रांतीय पी०डब्लु०डी० वर्कर्स यूनियन के 11वें सम्मेलन की तैयारी से लेकर सम्मेलन की को सफल बनाने वालों को जिला मंत्री की ओर से धन्यवाद दिया, साथ ही उन्होंने कहा कि जिला पदाधिकारी समस्तीपुर के समक्ष विभिन्न समस्याओं पर आयोजित 3 सितंबर 2018 का प्रदर्शन कृष्णाष्टमी होने के कारण नहीं होकर 10 सितंबर 2018 को होगी।
वक्ता के रूप में महासंघ के प्रमंडलीय मंत्री संजीव ठाकुर, राजीव रंजन, भागवत नारायण चौधरी, बिंदु कुमारी सिंह, राम नारायण यादव जिला मंत्री मधुबनी, वीरेंद्र कुमार पूर्व जिला महासंघ के जिला मंत्री, परशुराम हुसैन, वरिष्ठ नेता रमाकांत झा, रामसेवक चौधरी, चेतनारायण राय, देवेंद्र सिंह, महेंद्र पंडित, मोहम्मद सगीर, विनोद कामत आदि ने संबोधित किया।
मंत्री प्रतिवेदन मोहम्मद जमील ने पेश किया, मंत्री प्रतिवेदन पर कई सदस्यों ने भाग लिया तत्पश्चात अगले सत्र के लिए निम्नांकित पद धारकों का चयन की प्रक्रिया समाचार प्रेषण तक जारी थी।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

वैशाली  : श्रम संसाधन विभाग द्वारा श्रमिकों के लिए चलाई जा रही योजनाओं के तहत लाभुकों को किया गया आच्छादित – मिथिला सिटी न्यूज़ 

🔊 Listen to this वैशाली 16 अगस्त 2019 रिपोर्ट : नसीम रब्बानी। बिहार वैशाली जिला …