Breaking News

जीएसटी में व्याप्त कठिनाइयों एवं सस्पेंस के संबंध में अधिवक्ता एजाज़ हुसैन रिजवी ने प्रधानमंत्री, वित्त मंत्री और चेयरमैन जीएसटी को लिखा पत्र – मिथिला सिटी न्यूज़ 

उत्तर प्रदेश 15 जुलाई 2019

गोरखपुर, उत्तर प्रदेश ।

यूपी टैक्स बार एसोसिएशन के जोनल चेयरमैन गोरखपुर एजाज हुसैन रिजवी एडवोकेट ने जीएसटी में व्याप्त कठिनाइयों एवं सस्पेंस के संबंध में प्रधानमंत्री, केंद्रीय वित्त मंत्री, चेयरमैन जीएसटी काउंसिल को पत्र लिखकर समस्याओं से अवगत कराया।
इस पत्र में उन्होंने लिखा कि पूरे देश में इस समय जीएसटी को लेकर व्यापारी अधिवक्ता अकाउंटेंट सभी अपनी अपनी जगह परेशान हैं जीएसटी की समस्याओं को द यूपी टैक्स बार एसोसिएशन तथा नेशनल एक्शन कमिटी बहुत से चार्टर्ड अकाउंटेंट अधिवक्ता व्यापारी एसोसिएशन उठाती रहती है तथा आप लोगों को समस्याओं के बारे में बार-बार जानकारी देते रहते हैं , परंतु खेद का विषय है कि आप लोगों की तरफ से किसी भी समस्याओं का समाधान नहीं किया जा रहा है उल्टे और समस्याएं पैदा की जा रहे हैं जैसे व्यापारियों के समाधान रिटर्न जो तिमाही जा रहे थे उसके बारे में आप लोगों ने बताया कि जून 19 तक के रिटर्न तिमाही जाएंगे तथा जुलाई 19 से वार्षिक जाएंगे केवल चालान जमा करना होगा परंतु पोर्टल से GSTR 4 गायब हो गया है आप लोगों द्वारा बताया गया कि सी एमपी 08 gstr-4 की जगह आएगा परंतु अभी तक सी एमपी 08 आज 15 जुलाई तक पोर्टल पर नजर नहीं आ रहा है कुछ भी क्लियर नहीं है सस्पेंस बना हुआ है ।

जीएसटी कार्यालय जाकर पूछने पर भी सभी अधिकारी कहते हैं हम लोगों को कोई जानकारी नहीं है आखिर स्पष्ट करें समाधान के व्यापारियों के लिए क्या दिशा निर्देश है जीएसटी हेल्प डेस्क पर पूछने पर भी कोई जानकारी नहीं दी जाती.
17- 18 के वार्षिक रिजल्ट की डेट तो बढ़ा दिया गया है परंतु उसमें जो समस्याएं आ रही हैं उसके बारे में तनिक भी विचार नहीं किया गया तथा ना ही समस्याओं को दूर करने का प्रयास किया गया है जैसे जीएसटीआर 9 में वर्ष 17 – 18 को दाखिल करने के लिए 2 महीना डेट बढ़ाई गई है वैसे ही 17 -18 के gstr-1 के updation की तिथि को आगे बढ़ाना चाहिए ताकि लेट gstr-1 दाखिल करने पर वर्ष 17 -18 के क्रेता को इनपुट क्रेडिट प्राप्त हो सके.
हमारे बहुत से अधिवक्ता भाई पीएमओ इंडिया, फाइनेंस मिनिस्टर, जीएसटी काउंसिल, सी बी आई सी इंडिया, पर बराबर समस्याएं लिख लिख कर भेज रहे हैं परंतु कोई समाधान नहीं किया जा रहा है आखिर क्या कारण है .
आप सभी महानुभावों से निवेदन है कि कृपया उपरोक्त समस्याओं का तत्काल निराकरण करें एवं प्रत्येक जीएसटी कार्यालय में एडीशनल कमिश्नर महोदय को GST मे आ रही समस्याओं के समाधान के लिए अधिकृत करें ।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

वैशाली  : श्रम संसाधन विभाग द्वारा श्रमिकों के लिए चलाई जा रही योजनाओं के तहत लाभुकों को किया गया आच्छादित – मिथिला सिटी न्यूज़ 

🔊 Listen to this वैशाली 16 अगस्त 2019 रिपोर्ट : नसीम रब्बानी। बिहार वैशाली जिला …